दिन में इन 5 समय में यूरिन जाकर स्टोन की समस्या से कैसे बचें !

https://jyotesh.blogspot.com/2024/02/how-prevent-kidney-stones-with-urine.html
साथियों! हैल्थ एस्पर्टस का कहना है कि यदि आप पूरे दिन में इस-इस समय यूरिन करने जाते हैं यानि पेशाब जाते हैं तो आप शरीर में स्टोन बनने की समस्या से काफी हद तक बच सकते हैं, साथियों! आइये जानते हैं वह समय कौन-कौन से हैं-
1-सुबह उठते ही यूरिन जाना- 
यदि आप सुबह उठते ही यूरिन जाते हैं तो आपको स्टोन की समस्या पैदा होने की संभावनाए कम हो जाती हैं।
2-सुबह का नाश्ता या भोजन के बाद यूरिन जाना- 
साथियों! यदि आपके परिवार में स्टोर की समस्या है तो सुबह का नाश्ता या खाना खाने के बाद यूरिन जाने की आदत बना लें, इससे आपके शरीर में स्टोन बनने की समस्या नहीं होगी।
3-शाम को भोजन करने के बाद- 
यानि डिनर करने के बाद भी यूरिन जरूर जाये, यदि आप नहीं जाते तो जाने की आदत आज ही डाल लिजिए, नही तो ये आदत भी आपके शरीर में स्टोन की समस्या पैदा कर सकती है।
4-रात्रि को सोने से पहले यूरिन जाना-
सोने से पहले काफी लोग यूरिन जाना स्किप कर जाते हैं, यदि आप भी ऐसा करते हैं तो यूरिन जाने की अभी से आदत डाल लें।
5-सहवास (SEX) करने के बाद-
सहवास करने के बाद भी यूरिन जरूर जाना चाहिए, नब्बे प्रतिशत स्त्री-पुरूष सहवास के बाद यूरिन नहीं जाते, अतः आपको यूरिन जरूर जाना चाहिए। यदि महिलायें बच्चे की इच्छा से सहवास कर रही हैं तो महिलाओं को यूरिन नहीं जाना चाहिए परन्तु पुरूषों को जरूर जाना चाहिए।
अतः यदि आप इन पांच समयों पर यूरिन को नहीं रोकते तो आपके शरीर मेें स्टोन बनने की बहुत कम संभावनाएं रह जाती हैं। तो साथियों आपको ये आलेख कैसा लगा कमैंटस करके बताना न भूलें, अगली आलेख तक के लिए मुझे आज्ञा दीजिए नमस्कार जयहिन्द।

कोई टिप्पणी नहीं :

एक टिप्पणी भेजें

आपकी टिप्पणी मेरे लिए बहुमूल्य है!